बिजनेस प्लान

5 लाख का बिजनेस कैसे शुरू करें की सम्पूर्ण जानकारी जानिए

क्या आप भी कुछ ऐसे बिज़नेस आइडियाज के बारे में जानना चाहते हैं जिन्हें आप 1 लाख से 5 लाख तक के निवेश में शुरू कर सकते हैं? यदि नहीं तो आज हम आपको ऐसे ही कुछ अच्छे बिजनेस आइडिया के बारे में बताएँगे। आज के इस दौर में अपना खुद का बिज़नेस शुरू करना मुश्किल जरूर है लेकिन नामुमकिन नहीं, जरुरत है तो अच्छे बिज़नेस गाइड की। अगर आप भी सोच रहे है कि 5 लाख में कौनसा बिजनेस करे तो यह ब्लॉग जरूर पढ़ें, जहाँ हम आपको बिग बिज़नेस आइडियाज से जुड़ी पूरी जानकारी विस्तार से देंगे। तो चलिये 5 लाख का बिजनेस करते है …

1,00,000 से 5,00,000 की पूंजी में सबसे अच्छे बिजनेस आइडिया

हेयर सैलून बिजनेस प्लान

बेकरी बिजनेस प्लान

बुटीक बिजनेस प्लान

ब्यूटी पार्लर बिजनेस प्लान

ट्रेवल एजेंसी बिजनेस प्लान


5 लाख का बिजनेस कौनसा करें

पूरा मतलब

हेयर सैलून बिजनेस प्लान

हेयर सैलून बिजनेस एक अच्छा ऑप्शन है जिसमें प्रॉफिट कमाने का स्कोप बहुत ज्यादा है। हेयर सैलून बिज़नेस में लागत 2 लाख से 3 लाख तक हो सकती है।

हेयर सैलून बिजनेस प्लान के लिए क्लिक करें

बेकरी बिजनेस प्लान

बेकरी प्रोडक्ट्स जैसे केक, ब्रेड और रोज उपयोग होने वाले प्रोडक्ट्स में आते है और इनकी डिमांड भी हमेशा रहती है। हर छोटे-बड़े शहर में बेकरी होती है। बेकरी खोलना एक ऐसा बिज़नेस ऑप्शन है जिसमें अच्छा मुनाफा होता है।

बेकरी बिजनेस प्लान के लिए क्लिक करें

बुटीक बिजनेस प्लान

पिछले 10 सालों में इंडियन फैशन इंडस्ट्री एक बहुत ही ऊँचे स्तर पर पहुँच चुकी है जिससे युवाओं को कई फैशन डिजाइनिंग कोर्स और छोटे बिजनेस जैसे बुटीक इत्यादि की मांग बढ़ गयी है।

बुटीक बिजनेस प्लान के लिए क्लिक करें

ब्यूटी पार्लर बिजनेस प्लान

इंडिया ब्यूटी और वेलनेस इंडस्ट्री की रैंकिंग में टॉप 5 देशों में से एक है और 2020 तक यह इंडस्ट्री 1,50,000 करोड़ तक का बिजनेस कर सकता है। ब्यूटी पार्लर बिजनेस एक ऐसा बिजनेस है जिसे घर बैठे भी किया जा सकता है।

ब्यूटी पार्लर बिजनेस के लिए यहाँ क्लिक करें

ट्रेवल एजेंसी बिजनेस प्लान

भारत में टूरिज्म इंडस्ट्री 7-10% हर साल बढ़ रही हैं। भारत सरकार ने भी यह परिवर्तन देखा और काफी इसे प्रमोट भी किया हैं। ट्रेवल एजेंसी एक टाइप का बिज़नेस मॉडल हैं जिसमें टिकटिंग ऑनलाइन बुकिंग्स से जुड़ा काम होता हैं और इसमें प्रॉफिट मार्जिन भी अच्छा ख़ासा है।

ट्रेवल एजेंसी बिजनेस प्लान के लिए क्लिक करें

जन्म से ही क्रिकेट का दीवाना हूँ लेकिन क्रिकेटर बन नहीं सका और अब विकिपीडियन बनकर खिलाड़ियों पर लिखना शौक बना दिया है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here