स्मॉल_बिज़नेस_आइडियाज़

अपना खुद का बिज़नेस कौन शुरू करना नहीं चाहता लेकिन कम पैसे होने की वजह से बहुत से लोग खुद का बिज़नेस शुरू करने से कतराते हैं या वे इस बात का अंदाज़ा नहीं लगा पाते कि कौनसा बिज़नेस उनके लिए सही है। अगर आपको यह पता लग जाए की आप मात्र 1 लाख से कम का खुद का एक सफल स्मॉल बिजनेस शुरू कर सकते हैं तो आप यह जानेंगे कि कम पैसे में ज्यादा कमाई कैसे कर सकते हैं। तो आज हम आपको कम पैसे में ज्यादा कमाई वाले स्मॉल बिज़नेस आइडियाज की पूरी जानकारी देंगे जिसमें हम आपको कुछ बेस्ट बिज़नेस आइडियाज के बारे में बताएँगे जो आपके लिए काफि मददगार हो सकते है।

स्मॉल बिज़नेस आइडियाज़, इनवेस्टमेंट: ₹ 1 लाख का बिज़नेस

अगरबत्ती व्यवसाय

फास्ट फूड/दुकान का बिजनेस प्लान

जूस बार का बिजनेस प्लान


स्मॉल बिज़नेस आइडियाज़: ₹ 1 लाख से अंदर के बिजनेस

small busin ess ideas in hindi
scale

अगरबत्ती व्यवसाय

अगरबत्ती का उपयोग भारत में हर घर में होता है और त्योहार के समय इनकी बिक्री और बढ़ जाती है। अगरबत्ती व्यवसाय में जोखिम बहुत ही कम है और इसकी प्रक्रिया बहुत ही सरल है। अगरबत्ती बिज़नेस को चलाने के लिए कोई ख़ास ट्रेनिंग की जरूरत नहीं होती है। तो यह स्मॉल बिज़नेस आइडियाज बहुत अच्छा हो सकता है आपके लिए।

ArrowDown

अगरबत्ती व्यवसाय प्लान के लिए क्लिक करें

फास्ट फूड/दुकान का बिजनेस प्लान

फूड बिज़नेस उन बिज़नेस आइडियाज में से है जिसमे 50-60% का प्रॉफिट मार्जिन कमाया जा सकता है।

ArrowDown

फास्ट फूड बिजनेस प्लान के लिए यहाँ क्लिक करें

जूस बार का बिजनेस प्लान

जूस शॉप या बार बिज़नेस प्लान एक हमेशा चलने वाले बिज़नेस अवसरों में से एक है क्यूंकि जूस एक ऐसा हेल्थी ड्रिंक है जो सब पीना पसंद करते है। तो यह स्मॉल बिज़नेस आइडियाज बहुत अच्छा हो सकता है आपके लिए।

ArrowDown

जूस बार बिजनेस प्लान के लिए यहाँ क्लिक करें

आशा करते है कि आपके लिए ये स्मॉल बिज़नेस आइडियाज काफी मददगार रहेंगे और अगर कोई सवाल अपने मन में है तो हमें कमेंट में पूछ सकते है जिसका जवाब हम जरूर देंगे।

जन्म से ही क्रिकेट का दीवाना हूँ लेकिन क्रिकेटर बन नहीं सका और अब विकिपीडियन बनकर खिलाड़ियों पर लिखना शौक बना दिया है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here