राजस्थान पुलिस में कांस्टेबल और सब इंस्पेक्टर के लिए भर्तियाँ निकलती है उसमें जब परीक्षा के लिए बुलाया जाता है तो एडमिट कार्ड या प्रवेश पत्र लेकर जाना अनिवार्य है। यही नहीं हर परीक्षा में एडमिट कार्ड जरूरी है। हम यहाँ नीचे राजस्थान पुलिस एडमिट कार्ड कैसे डाउनलोड करें उसके बारे में बताते है।

लेटेस्ट पुलिस भर्तियाँ

ऐसे डाउनलोड करें राजस्थान पुलिस एडमिट कार्ड

राजस्थान की कांस्टेबल और सब इन्स्पेक्टर भर्ती के लिए एडमिट कार्ड कैसे डाउनलोड कर सकते है उसकी पूरा प्रोसेस हमने नीचे बताया है। तो नीचे स्टेप अनुसार अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते है।

1) सबसे पहले आपको इस वेबसाइट पर जाना होगा – https://sso.rajasthan.gov.in/signin। जैसा कि हमने भर्ती के मुख्य आर्टिकल में बताया था कि आपको अपना sso ID बनाना जरूरी है।

2) इसके बाद आपके सामने खाली फॉर्म दिखेगा जिसमें आपको जो पंजीकरण किया था वो sso id या username डालना होगा और साथ ही password फिल करना होगा। नीचे एक captcha दिखेगा जिसे enter करके लॉगिन पर क्लिक कर देना है।

3) लॉगिन होने के बाद आपके सामने एक नया पेज खुल जाएगा। वहाँ लेफ्ट साइड में Citizen App (G2C) पर क्लिक करना है।

4) ऐसा करने से एक नया पेज खुलेगा जिसमें आपको Recruitment STACK2 पर क्लिक करना है। 

5) इस प्रकार फिर एक नया पेज खुलेगा और आपको कुछ बॉक्स दिखेंगे। इसमें आपको My Application के View More के बटन पर क्लिक करना है।

6) फिर आपके सामने एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का विकल्प मिल जाएगा। डाउनलोड करने के लिए Get Admit Card आर क्लिक करना है। 

इस तरह से आपका राजस्थान पुलिस का एडमिट कार्ड आसानी से डाउनलोड हो जाएगा कांस्टेबल या सब इंस्पेक्टर (एसआई) भर्ती का।


तो हमें यही उम्मीद है कि आपको राजस्थान पुलिस एडमिट कार्ड डाउनलोड कैसे करें के बारे में अच्छे से पता चल गया होगा और फिर भी कोई सवाल पूछना है तो आप नीचे कमेंट बॉक्स में जाकर पूछ सकते हैं।

जन्म से ही क्रिकेट का दीवाना हूँ लेकिन क्रिकेटर बन नहीं सका और अब विकिपीडियन बनकर खिलाड़ियों पर लिखना शौक बना दिया है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here