Indian Army Admit Card download kare

फ़ीमेल सोल्जर भर्ती एडमिट कार्ड 2019 डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

इंडियन आर्मी में 8वीं से लेकर ग्रेजुएशन तक बहुत सारी पोस्ट होती है जिसमें लोग अप्लाई करके नौकरी करते हैं। इसमें बहुत बड़ी संख्या में लोग अप्लाई करते हैं। अब हम बात करने वाले है इंडियन आर्मी एडमिट कार्ड के बारे में।

सबसे पहले हम यह जान लेते है कि इंडियन आर्मी में भर्ती कौन-कौनसे पोस्ट के लिए होती है।

तो आपको बता दें कि इंडियन आर्मी में रैली भर्ती 12वीं पास के लिए और ग्रेजुएट्स के लिए भर्ती होती है।

इंडियन आर्मी एडमिट कार्ड डाउनलोड करने से पहले ये पढ़ें

इंडियन आर्मी रैली भर्ती

अगर हम इंडियन आर्मी रैली भर्ती के बारे में और जाने तो यह एक खुली रैली भर्ती होती है जिसमें लाखों युवा भाग लेते है। यह हर राज्य में अलग-अलग एआरओ जोन वाइज निकलती है और इसका रजिस्ट्रेशन ऑनलाइन होता है। अभी काफी जगह रैली भर्ती निकली हुई है जिसे आप नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करके देख सकते है और ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।


इंडियन आर्मी फ़ीमेल भर्ती

फ़ीमेल अर्थात महिलाओं के लिए भी इंडियन आर्मी में कुछ पोस्ट्स निकलती है जिसमें वो अप्लाई करके डिफेन्स में सर्विस कर सकती है। इसके अलावा सोल्जर मिलिट्री पुलिस की भर्ती भी निकलती है जिसमें 10वीं पास महिलाएं भी अप्लाई कर सकती है लेकिन बाकी पोस्ट में ग्रेजुएट (स्नातक) पास होना जरुरी है। लेटेस्ट फीमेल भर्ती के लिए नीचे बटन पर क्लिक करें।


इंडियन आर्मी वालों के लिए ग्रेज्युएट भर्ती

तो इंडियन आर्मी में कुछ पोस्ट्स सिर्फ ग्रेजुएट के लिए ही निकलती है जैसे ग्रेजुएट यूपीएससी, ग्रेजुएट नॉन यूपीएससी, ग्रेजुएट टेक्निकल के लिए और कुछ अन्य एंट्री के लिए भी पोस्ट निकलती है।


इंडियन आर्मी एडमिट कार्ड डाउनलोड करें

तो आपने ऊपर इंडियन आर्मी की विभिन्न पोस्टों के बारे में जाना और अब हम बताएँगे कि कैसे इंडियन आर्मी एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते है और क्या स्टेप फॉलो करने होंगे इसके लिए।

जैसा कि आपको बता दें इंडियन आर्मी में रैली भर्ती ग्रेजुएट लेवल या महिलाओं के लिए एडमिट कार्ड एक टाइप से ही निकलते है। कहने का मतलब यह है कि जब आप अप्लाई करते है तो जो ईमेल डालते है उस पर आपको अपना एडमिट कार्ड भेजा जाता है। साथ ही रैली भर्ती की नोटिफिकेशन में भी यह बताया जाता है कि एडमिट कार्ड मेल पर भेज दिया जाएगा।

फॉलो करके एडमिट कार्ड की इंस्टाग्राम पर लेटेस्ट जानकारी पाएँ

इंडियन आर्मी एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए ये स्टेप फॉलो करें

पहला स्टेप: जॉइन इंडियन आर्मी की आधिकारिक वेबसाइट खोलें जो ये है joinindianarmy.nic.in

दूसरा स्टेप: इसके बाद कैप्चा कोड इंटर करें।

तीसरा स्टेप: इसके बाद मुख्यपृष्ठ खुल जाएगा। “JCO/OR Apply Login” बटन पर क्लिक करना होगा। अगर आपने ऑफिसर लेवल के लिए अप्लाई किया है तो “Officers Entry Apply / Login” पर क्लिक करना होगा।

चौथा स्टेप: इसके बाद आपको रजिस्टर्ड ईमेल आईडी और पासवर्ड डालना होगा।

पाँचवाँ स्टेप: इसके बाद एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का ऑप्शन वहाँ दिख जाएगा।

download_admit_card

इस प्र्कार आप आसानी से इंडियन आर्मी कि भर्ती के लिए अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते है। एडमिट कार्ड के बिना आप भर्ती में नहीं जा सकते, तो प्लीज बिना भूले एडमिट कार्ड लेकर जरूर जाएँ।


तो हम उम्मीद करते है कि आपको इंडियन आर्मी एडमिट कार्ड के बारे में अच्छे से जानकारी मिल गयी होगी और अगर कुछ पूछना है तो आप कमेंट कर सकते है।

फॉलो करके एडमिट कार्ड की इंस्टाग्राम पर लेटेस्ट जानकारी पाएँ
जन्म से ही क्रिकेट का दीवाना हूँ लेकिन क्रिकेटर बन नहीं सका और अब विकिपीडियन बनकर खिलाड़ियों पर लिखना शौक बना दिया है।

3 टिप्पणी

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here