होम बिजनेस प्लान

स्मॉल बिज़नेस आइडियाज़, ₹1 लाख से कम में बिज़नेस के आइडियाज़

अपना खुद का बिज़नेस कौन शुरू करना नहीं चाहता लेकिन कम पैसे होने की वजह से बहुत से लोग खुद का बिज़नेस शुरू करने से कतराते हैं या वे इस बात का अंदाज़ा नहीं लगा पाते कि कौनसा बिज़नेस उनके लिए सही है। अगर आपको यह पता लग जाए की आप मात्र 1 लाख से कम का खुद का एक सफल स्मॉल बिजनेस शुरू कर सकते हैं तो आप यह जानेंगे कि कम पैसे में ज्यादा कमाई कैसे कर सकते हैं। तो आज हम आपको कम पैसे में ज्यादा कमाई वाले स्मॉल बिज़नेस आइडियाज की पूरी जानकारी देंगे जिसमें हम आपको कुछ बेस्ट बिज़नेस आइडियाज के बारे में बताएँगे जो आपके लिए काफि मददगार हो सकते है।

स्मॉल बिज़नेस आइडियाज़, इनवेस्टमेंट: ₹ 1 लाख का बिज़नेस

अगरबत्ती व्यवसाय

फास्ट फूड/दुकान का बिजनेस प्लान

जूस बार का बिजनेस प्लान


स्मॉल बिज़नेस आइडियाज़: ₹ 1 लाख से अंदर के बिजनेस

अगरबत्ती व्यवसाय

अगरबत्ती का उपयोग भारत में हर घर में होता है और त्योहार के समय इनकी बिक्री और बढ़ जाती है। अगरबत्ती व्यवसाय में जोखिम बहुत ही कम है और इसकी प्रक्रिया बहुत ही सरल है। अगरबत्ती बिज़नेस को चलाने के लिए कोई ख़ास ट्रेनिंग की जरूरत नहीं होती है। तो यह स्मॉल बिज़नेस आइडियाज बहुत अच्छा हो सकता है आपके लिए।

अगरबत्ती व्यवसाय प्लान के लिए क्लिक करें

फास्ट फूड/दुकान का बिजनेस प्लान

फूड बिज़नेस उन बिज़नेस आइडियाज में से है जिसमे 50-60% का प्रॉफिट मार्जिन कमाया जा सकता है।

फास्ट फूड बिजनेस प्लान के लिए यहाँ क्लिक करें

जूस बार का बिजनेस प्लान

जूस शॉप या बार बिज़नेस प्लान एक हमेशा चलने वाले बिज़नेस अवसरों में से एक है क्यूंकि जूस एक ऐसा हेल्थी ड्रिंक है जो सब पीना पसंद करते है। तो यह स्मॉल बिज़नेस आइडियाज बहुत अच्छा हो सकता है आपके लिए।

जूस बार बिजनेस प्लान के लिए यहाँ क्लिक करें

आशा करते है कि आपके लिए ये स्मॉल बिज़नेस आइडियाज काफी मददगार रहेंगे और अगर कोई सवाल अपने मन में है तो हमें कमेंट में पूछ सकते है जिसका जवाब हम जरूर देंगे।

जन्म से ही क्रिकेट का दीवाना हूँ लेकिन क्रिकेटर बन नहीं सका और अब विकिपीडियन बनकर खिलाड़ियों पर लिखना शौक बना दिया है।

कोई टिप्पणी नहीं है

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here